कोरोना का असर : तापसी पन्नू की ‘शाबाश मिथु’ के जोहान्सबर्ग शूटिंग शेड्यूल पर सवालिया निशान, मुंबई शूट पर भी गिर सकती है गाज

कोरोना से मौजूदा माहौल में ओवरसीज लोकेशनों पर जाना और शूट कर पाना दूर की कौड़ी होती जा रही है। कोरोना रिटर्न के चलते आदित्‍य रॉय कपूर की ‘ओम’ का तुर्की शेड्यूल शुरू नहीं हो पा रहा था। अब खबरें हैं कि तापसी पन्‍नू की ‘शाबास मिथु’ के जोहान्सबर्ग शेड्यूल पर भी तलवार लटक गई है। 2 अप्रैल से फिल्म की टीम मुंबई के बोरीवली स्थित नैशनल पार्क में शूटिंग कर रही है।

अब राज्‍य में लगातार बढ़ते कोरोना केसेज के चलते सोमवार से मुंबई शेड्यूल भी अधर में लटक सकता है। सेट पर मौजूद सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। वहीं जोहान्सबर्ग में टीम मई के पहले वीक में जाने को तैयार है, मगर अब तक किसी भी क्रू-मेंबर का वीजा क्लियर नहीं हुआ है। टिकटों पर अनिश्चि‍तता के बादल मंडरा रहें हैं। खबर लिखने तक मुंबई में ही सोमवार को होने वाले शूट से संबंधित कॉल शीट जारी नहीं हुई थी।

तापसी ने सिर्फ 2 दिन का ही किया है शूट
प्रोड्यूसर की टीम में से एक सूत्र ने बताया, “अभी तापसी पन्‍नू ने भी अच्छी तरह से शूट रिज्‍यूम नहीं किया है। उन्‍होंने सिर्फ दो दिनों की शूटिंग की है। इन दिनों मिताली राज के यंग वर्जन को प्‍ले करने वाली क्रिकेटर एक्‍ट्रेस शूट कर रही हैं। उनके जरिए मिताली राज के कैरेक्‍टर को स्‍थापित किया जा रहा है। तकनीकी भाषा में उसे कैरेक्‍टर को बिल्‍ट अप करना कहते हैं। इस वक्‍त मुंबई या जोहान्सबर्ग शेड्यूल पर कुछ भी तय नहीं है।”

रणजी खेल चुकीं क्रिकेटरों को किया गया है कास्‍ट
तापसी के करीबियों ने दैनिक भास्‍कर को बताया, “फिल्‍म की प्रामाणिकता कायम रखने के लिए तापसी के अलावा आधा दर्जन मुख्‍य किरदारों के लिए रणजी खेल चुकीं क्रिकेटरों को कास्‍ट किया गया है। बोरीवली के नेशनल पार्क में तो फिल्‍म इंडस्‍ट्री के ही सिनेमैटोग्राफर को कैमरा वर्क की कमान दी गई है। लेकिन जोहान्सबर्ग शेड्यूल के लिए क्रिकेट जगत से जुड़े कैमरापर्सन को हायर किया गया है, जो वहां स्पोर्ट्स के मूव्‍स को कैमरे में कैद कर सकेंगे।”

तापसी को हूबहू मिताली की शक्‍ल नहीं दी जा रही
​​​​​​​सूत्रों ने बताया, “तापसी पन्‍नू को हूबहू मिताली राज की शक्‍ल नहीं दी जा रही है। जैसा रणवीर सिंह के साथ फिल्म ’83’ में हुआ था। उन्‍हें जस का तस कपिल देव जैसा ही दिखाया गया है। यहां बस तापसी पन्‍नू की स्किन को टैन किया गया है, ताकि मिताली राज की स्किन के टेक्‍सचर से मेच कर सकें। साथ ही मिताली राज के दांतों के स्‍ट्रक्‍चर से मेच करने के लिए टीथ डेंचर का इस्‍तेमाल किया गया है। इसके लिए डेंटल डॉक्‍टरों ने वैसे फिटिंग वाले टीथ डेंचर तापसी के लिए बनाए हैं। तापसी उसे लगाने में माहिर हो चुकी हैं। वे खुद ही डेंचर दांतों पर प्‍लग इन कर लेती हैं।”

सूत्रों ने आगे बताया, “बाकी हेयर स्टाइलिंग वगैरह तापसी का अपना ओरिजिनल वाला ही रखा गया है। वह काम उनकी पर्सनल मेकअप वाली टीम ही कर रही है। मेकर्स की इस तरह के मेकअप के जरिए कोशिश है कि फिल्‍म में तापसी का अक्‍स नजर आए, न कि पूरी तरह मिताली राज रिफ्लेक्‍ट होने लगे। यह सब करने में ज्‍यादा वक्‍त भी नहीं लगता। करीब आधे घंटे में तापसी का मेकअप हो जाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *