IPL 2021 : मैच से जुड़े सस्ते डेटा पैक से लेकर फोन पर लाइव देखने और शेड्यूल तक, एक खबर में जानिए सब कुछ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत हो चुकी है। 30 मई तक चलने वाली इस लीग में 8 टीमें किस्मत आजमाएंगी। लीग का पहला मुकाबल रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (MI) और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होगा। आप इस लीग को सभी मैच को अपने स्मार्टफोन पर भी देख सकते हैं। इसके लिए कुछ स्पेशल डेटा पैक और ऐप्स की जरूरत होगी।

इन ऐप्स की होगी जरूरत
बीसीसीआई ने इस बार भी आईपीएल के लाइव टेलीकास्ट के राइट्स डिज्नीप्लस हॉटस्टार को दिए हैं। ऐसे में आपके फोन में Disney+ Hotstar का ऐप होना चाहिए। हालांकि, इस ऐप पर पूरे मैच का मजा तभी लिया जा सकेगा तब इसका सब्सक्रिप्शन आपके पास हो। इससे सब्सक्रिप्शन के लिए आपको 399 रुपए खर्च करने होंगे। इतने रुपए में आपको सालभर के लिए सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा। यानी आप आईपीएल के साथ डिज्नी प्लस और हॉटस्टार पर मौजूद दूसरा कंटेंट भी देख पाएंगे। हालांकि, आप अपने टेलीकॉम ऑपरेटर की मदद से फोन के रिचार्ज के साथ इसका सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं।

टेलीकॉम ऑपरेटर के प्लान

1. एयरटेल के प्लान

  • 401 रुपए वाला प्लान: इस प्लान की वैधता 28 दिनों के लिए है। इस प्लान के साथ Disney+Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन मिलता है। यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथआता है। इसमें आपको 3 जीबी डाटा रोजाना मिलता है।
  • 448 रुपए वाला प्लान: 448 रुपए वाले प्लान में अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलेगा। इसमें डेली 100 SMS के साथ 3GB हाई-स्पीड डाटा का एक्सेस 28 दिन के लिए मिलेगा। प्लान में Disney+Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।
  • 599 रुपए वाला प्लान: 599 रुपए वाले प्लान में अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलेगा। इसमें डेली 100 SMS के साथ 2GB हाई-स्पीड डाटा का एक्सेस 56 दिन के लिए मिलेगा। प्लान में Disney+Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।
  • 2,698 रुपए वाला प्लान: इस प्लान में रोज 2GB डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, जियो के पैक की तरह ही 100 एसएमएस रोज व Disney+Hotstar VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी फ्री दिया जाता है। इसमें डिज्नीप्लस हॉटस्टार VIP सब्सक्रिप्शन, एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम, अनलिमिटेड चेंज के साथ फ्री हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक, 1 साल की वैलिडिटी के साथ Shaw Academy का फ्री ऑनलाइन कोर्स और FASTag की खरीदी पर 100 रुपए का कैशबैक भी मिलेगा।

2. जियो के प्लान

  • 401 रुपए का प्लान: 401 रुपए के 28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में जियो अपने ग्राहकों को 90 जीबी डाटा ऑफर कर रही है। यानी हर रोज 3 जीबी डाटा के अलावा कुल 6 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ जियो एप्स का फ्री एक्सेस मिलेगा। इस प्लान में यूजर्स को 399 रुपए की कीमत वाला एक साल का डिज़्नी+ हॉट्स्टार VIP फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।
  • 598 रुपए वाला प्लान: 98 रुपए वाले प्लान में अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलेगा। इसमें डेली 100 SMS के साथ रोजाना 2जीबी हाई-स्पीड डाटा 56 दिन के लिए मिलेगा। प्लान में Disney+Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।
  • 777 रुपए वाला प्लान: इस प्लान में रोजाना 1.5GB हाई-स्पीड डाटा मिलेगा के साथ यूजर को 5GB अतिरिक्त डाटा मिलेगा। इसका मतलब प्लान कुल 131GB डेटा ऑफर करेगा और इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इस प्लान के साथ जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट्स और हर दिन 100 एसएमएस मिलेंगे। इस प्लान के साथ Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्श ऑफर किया जा रहा है।
  • 2599 रुपए वाला प्लान: एक साल की वैलिडिटी वाले इस प्लान में 365 दिनों के लिए 740 जीबी का डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ जियो एप्स का फ्री एक्सेस मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को एक साल का 399 रुपए की कीमत वाला Disney+Hotstar VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

3. Vi के प्लान

  • 401 रुपए वाला प्लान: 401 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को एक साल के लिए Disney+Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन के साथ ही 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 3जीबी डाटा, 16 जीबी बोनस डाटा और डेली 100 एसएमएस मिलते हैं।
  • 601 रुपए वाला प्लान: इस प्लान में एक साल के लिए Disney+Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन के साथ ही 56 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 3GB डेटा, 32GB बोनस डाटा और डेली 100 एसएमएस मिलते हैं।
  • 801 रुपए वाला प्लान: 801 रुपये वाले प्लान में Disney+Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन के साथ ही 84 दिनों के लिए डेली 3GB डाटा + 48 GB बोनस डाटा मिल रहा है। इसके अलावा रोजाना 100 SMS भी मिलेंगे।

IPL 2021 का शेड्यूल
इस बार आईपीएल में कुल 60 मैच खेले जाएंगे। इसमें 56 लीग मुकाबले, 1 एलीमिनेटर, 2 क्वालिफायर और 1 फाइलन मुकाबला शामिल है। दोपहर को होने वाले मैच का लाइव टेलीकास्ट भारतीय समय अनुसार 3:30pm पर होगा। वहीं, रात वाले मैच 7:30pm बजे से शुरू होंगे। लीग का आयोजन 52 दिन तक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *