CSK Vs KKR फैंटेसी-11 : दोनों टीमों के पास मैच विनर ऑलराउंडर्स मौजूद, हाई स्कोरिंग मुकाबले में टॉप ऑर्डर कर सकता है कमाल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के 15वें मैच में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। इस सीजन में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 6 मैचों की 12 पारियों में से 7 में स्कोर 180 रन से ऊपर गया है। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि यहां बैटिंग के लिए मददगार पिच मिलने की उम्मीद ज्यादा है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि फैंटेसी क्रिकेट में यहां की परिस्थितियों के मुताबिक अच्छी फैंटेसी 11 टीम क्या हो सकती है।

विकेटकीपर
दोनों टीमों के पास दिग्गज विकेटकीपर हैं। हालांकि, धोनी की तुलना में दिनेश कार्तिक बेहतर बैटिंग लय में हैं। साथ ही धोनी बैटिंग ऑर्डर में काफी नीचे आ रहे हैं। लिहाजा कार्तिक के रूप में एक विकेटकीपर का चुनाव अच्छा फैसला हो सकता है।

बल्लेबाज
KKR का टॉप ऑर्डर अच्छी लय में है। लिहाजा नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी टीम में लिया जा सकते हैं। आप चाहें तो इन दोनों में से किसी एक को शुभमन गिल के साथ सब्स्टीट्यूट भी कर सकते हैं। इस तरह आपके पास KKR के टॉप-5 में से तीन बल्लेबाज (कार्तिक सहित) आ जाएंगे।

ऑलराउंडर्स
ऑलराउंडर्स के तौर पर चेन्नई की ओर से मोइन अली, सैम करन और रवींद्र जडेजा में से किन्हीं दो को शामिल किया जा सकता है। मोइन अभी बैट और बॉल दोनों से CSK के टॉप परफॉर्मर रहे हैं। KKR की ओर से आंद्रे रसेल को शामिल किया जा सकता है। वैसे तो रसेल का वानखेड़े की पिच पर हाल-फिलहाल अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा है, लेकिन वे यहां मुंबई इंडियंस की बॉलिंग लाइनअप के सामने गड़बड़ा जाते हैं। अच्छी पिच पर चेन्नई के मीडियम पेसर रसेल की खुराक बन सकते हैं।

गेंदबाज
दीपक चाहर नई गेंद से और ड्वेन व्रावो पुरानी गेंद से विकेट टेकर साबित हो सकते हैं। KKR के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को फैंटेसी टीम में शामिल करना अच्छा फैसला हो सकता है।

कप्तान

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों और ऑलराउंडर्स में से किन्हीं दो को कप्तान-उपकप्तान के रूप में चुना जा सकता है।

नोटः सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी हो सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *