PUNJAB vs SRH मुकाबला आज : दूसरे डबल हेडर के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे राहुल और वॉर्नर; पॉइंट टेबल में पंजाब 7वें और हैदराबाद 8वें नंबर पर

IPL 2021 सीजन के दूसरे डबल हेडर का पहला मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। सीजन का यह 14वां मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में शाम 3:30 बजे से खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के लिए IPL में अब तक कुछ भी सही नहीं हुआ है। सनराइजर्स हैदराबाद अपने तीनों मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी 8वें नंबर पर है। वहीं, पंजाब की टीम 3 में से 1 में जीत और 2 में हारकर 7वें नंबर पर है।

पंजाब की बैटिंग कप्तान लोकेश राहुल पर निर्भर है
पंजाब की बात करें तो उसकी बैटिंग अब तक कप्तान लोकेश राहुल के इर्द-गिर्द घूमती रही है। उनके फेल होते ही टीम पत्तों की तरह बिखरी हुई दिखाई पड़ी। मिडिल ऑर्डर अब तक फेल रहा है। वहीं, गेंदबाजी में भी कोई जान नहीं दिखी है। मयंक अग्रवाल ने भले ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में फिफ्टी लगाई हो। पर वह कंसिस्टेंट नहीं रहे हैं। इस सीजन में क्रिस गेल का बेस्ट स्कोर सिर्फ 40 रन का रहा है और वे भी अपने फुल फॉर्म में नहीं दिखे हैं।

मेरिडिथ और रिचर्ड्सन अब तक कुछ खास नहीं कर सके
गेंदबाजों की बात करें तो पंजाब ने ऑक्शन में जो सोच कर जे रिचर्ड्सन और राइली मेरिडिथ को खरीदा था। वे अब तक उसमें नाकाम रहे हैं। डेथ ओवर हो या पावरप्ले मोहम्मद शमी को छोड़कर पंजाब का कोई भी गेंदबाज फॉर्म में नहीं दिखा है। स्पिनर भी टीम के लिए परेशानी रहे हैं। पिछले मैच में मुरुगन अश्विन को रिप्लेस कर ऑलराउंडर जलज सक्सेना को टीम में शामिल किया गया, पर वे काफी महंगे साबित हुए।

मेरिडिथ की जगह जॉर्डन को मिल सकता है मौका
कप्तान राहुल मेरिडिथ की जगह क्रिस जॉर्डन को मौका दे सकते हैं। वे बॉलिंग के साथ लोअर ऑर्डर के अच्छे बैट्समैन भी हैं। इसके अलावा आउट ऑफ फॉर्म चल रहे निकोलस पूरन की जगह ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स को टीम में शामिल किया जा सकता है। पूरन इस सीजन में 3 में से 2 मैच में शून्य पर आउट हुए। टीम ने अपने बेस्ट स्पिनर रवि बिश्नोई को इस सीजन में एक भी मौका नहीं दिया है। ऐसे में उन्हें जलज की जगह मौका दिया जा सकता है

वॉर्नर और बेयरस्टो को छोड़ SRH के सभी बल्लेबाज फेल
हैदराबाद की भी हालत कुछ-कुछ पंजाब जैसी ही है। कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो को छोड़ टीम के सभी बल्लेबाज फेल रहे हैं। इन दोनों ने पिछले मैच में 151 रन चेज करते हुए 67 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर ली थी। इसके बाद टीम चोक कर गई और 90/3 से टीम 137 रन पर ऑलआउट हो गई। बेंगलुरु के खिलाफ भी SRH टीम 96/2 से 142/9 विकेट गंवा दिए।

विराट सिंह की जगह केदार जाधव को मिल सकता है मौका
टीम को इस मैच में भी बेयरस्टो और वॉर्नर से उम्मीद होगी। बेयरस्टो ने 3 मैच में 146.66 के स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाए हैं। जबकि पंजाब के खिलाफ उन्होंने 144.44 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 97 रन का रहा है। बैटिंग में मिडिल ऑर्डर मजबूत करने के लिए विराट सिंह की जगह केदार जाधव को शामिल किया जा सकता है।

सेम बॉलिंग लाइन अप के साथ उतर सकती है हैदराबाद टीम
बॉलिंग में भुवनेश्वर कुमार इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रहे हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में 4 ओवर में 45 रन लुटाए थे। जबकि कोई विकेट नहीं मिला था। हालांकि, खलील अहमद, मुजीब उर रहमान, विजय शंकर और राशिद ने सधी हुई गेंदबाजी की थी। इस मैच में भी टीम इसी बॉलिंग लाइन अप के साथ उतर सकती है।

पिच रिपोर्ट
चेपक की पिच हाल-फिलहाल स्पिनर्स के लिए मददगार रही है। इस सीजन में इस मैच से पहले तक इस ग्राउंड पर 6 मैच हुए। पहले बैटिंग करने वाली टीम 5 और बाद में बैटिंग करने वाली टीम सिर्फ 1 मैच जीत सकी है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

चेपक में कुल टी-20 मैच : 88
पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती : 52
टारगेट चेज करने वाली टीम जीती : 34
हाईएस्ट फर्स्ट इनिंग स्कोर : 246/5 चेन्नई सुपर किंग्स VS राजस्थान रॉयल्स, 2010
लोएस्ट फर्स्ट इनिंग स्कोर : 70 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु VS चेन्नई सुपर किंग्स, 2019
हाईएस्ट सक्सेसफुल रन चेज : 208/5 चेन्नई सुपर किंग्स VS रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 2012
एवरेज फर्स्ट इनिंग स्कोर : 160

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *